World Photography Day in Ambala
Ambala News

World Photography Day in Ambala : ऐशियन हब फोटोग्राफिक वेलफेयर सोसायटी अम्बाला शहर ने मनाया विश्व फोटोग्राफी दिवस

Spread the love

World Photography Day in Ambala : ऐशियन हब फोटोग्राफिक वेलफेयर सोसायटी अम्बाला शहर ने विश्व फोटोग्राफी दिवस मनाया ।

फोटोग्राफरी कला की अहमियत आज भी कायम – सतीश खदडिया

सिटी मीडिया (अंबाला) : विश्व फोटोग्राफी दिवस पर ऐशियन हब फोटोग्राफिक वेलफेयर सोसायटी अम्बाला शहर के फोटोग्राफरों ने श्रीगुरूद्वारा मंजी साहिब के नजदीक अवतार रेस्टोरेंट में केक काटकर इस दिवस को धूमधाम से मनाया गया। अम्बाला शहर के दर्जनों फोटोग्राफरों ने बैठक कर खुशी मनाते हुए केक काटा।

इस कार्यक्रम के आयोजन में अम्बाला शहर के पीकेआर जैन फोटो लैब का विशेष सहयोग रहा। इस मौके पर सीनियर फोटोग्राफर सतीश खिदडिया ने कहा कि वे लगभग 55 सालों से इस क्षेत्र में कार्यरत हैं। पुराने दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि पहले ब्लैक एंड व्हाईट फोटोग्राफरी की जाती थी। जोकि एक हस्त कला थी जिसका बहुत महत्व होता था। समय बीतने के साथ-साथ रील रहित डिजीटल कैमरे आ गए। फिर आधुनिक कैमरों से लैस स्मार्ट मोबाईल फोन आ गए।

मोबाईल फोन व ऑनलाईन सिस्टम के आने से स्टूडियों का चलन बहुत कम हो गया है लेकिन फिर भी फोटोग्राफरी कला की अहमियत अपनी जगह पर आज भी कायम है। इस अवसर पर फोटोग्राफिक वेलफेयर सोसायटी के प्रधान देवेन्द्र सिंह, उपप्रधान विनोद वर्मा, महामंत्री रितेश चौहान, कोषाध्यक्ष वरूण जैन, ग्रामीण उप प्रधान जस्सल जी, महेन्द्र पाल सिंह, पवन कुमार, रोक्सी स्टूडियो शर्मा जी, रघुवीर सैनी, धमेन्द्र कुमार, ललित, अजय, विजय चौहान, लाल जी आदि भी मौजूद रहे। 

कनाडा नहीं जा पाने से युवक ने की आत्महत्या, अगले दिन घर पहुंचा वीजा

सिटी मीडिया (अंबाला) : कनाडा नहीं जा पाने से परेशान युवक ने की आत्महत्या कर ली और अगले ही दिन उसका वीजा घर पहुंचा ।

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिला गांव झांसा के विकेश सैनी उम्र 23 वर्षीय युवक ने कनाडा का वीजा मिलने में देरी से नाराज होकर नरवाना शाखा नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली । पुलिस ने शनिवार को बताया कि युवक का वीजा आत्महत्या करने के एक दिन बाद उसके घर पहुंचा । पुलिस के मुताबिक शुक्रवार शाम युवक का शव नहर में तैरता मिला । पुलिस के मुताबिक कुरुक्षेत्र के झांसा गांव के विकेश सैनी आगे की पढ़ाई के लिए कनाडा जाना चाहते थे । विकेश ने हाल ही में ग्रेजुएशन पूरा किया है। पुलिस ने कहा कि विकेश कनाडा का वीजा नहीं मिलने से चिंतित था । झांसा के थाना प्रभारी राजपाल सिंह ने बताया कि विकेश 17 अगस्त की रात अपने घर से निकला था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.