Rahul Gandhi's & Priyanka Gandhi tribute to Rajiv Gandhi
News National

पापा, आप हर पल मेरे साथ, मेरे दिल में हैं.. राजीव गांधी को राहुल गांधी की श्रद्धांजलि

Spread the love

सिटी मीडिया : आज राजीव गांधी की आज 78वीं जयंती मनाई जा रही है। इस मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा “पापा, आप हर पल मेरे साथ, मेरे दिल में हैं। मैं हमेशा प्रयास करूंगा कि देश के लिए जो सपना आपने देखा, उसे पूरा कर सकूं।” और एक विडिओ भी शेयर किया जो ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है ।

twitted by Rahul Gandhi

पूर्व पीएम की विरासत को याद करते हुए, कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने ट्वीट किया गया , “हम भारत के पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी को उनकी जयंती पर याद करते हैं। ’21वीं सदी के भारत के वास्तुकार’ के रूप में सम्मानित, यह उनकी दूरदर्शिता के माध्यम से था जिसने भारत में आईटी और दूरसंचार क्रांति की शुरुआत की।

रणदीप सुरजवाला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राजीव गांधी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा

78वीं जयंती पर एक ऐसे नेता को विनम्र श्रद्धांजलि, जिन्होंने 21वीं सदी में भारत के लोकतंत्र को आगे बढ़ाते हुए बदल दिया।एक नेता जो अपनी करुणा, मानवतावाद, आधुनिक विचारों और तकनीकी कौशल के लिए जाना जाता है, जो बेहतर के लिए परिवर्तन की शुरुआत करता है।

twitted by Randeep Singh Surjewala

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने लिखा, “राजीव गांधी जी को उनकी 78वीं जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। लाखों भारतीयों के दिलों में, वह हमेशा जीवित रहते हैं।

राजीव गांधी ने 1984 में अपनी मां और तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद कांग्रेस की कमान संभाली थी। अक्टूबर 1984 में पदभार ग्रहण करने के बाद वह 40 वर्ष की आयु में भारत के सबसे युवा प्रधान मंत्री बने। उन्होंने 2 दिसंबर 1989 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। 20 अगस्त 1944 को जन्मे राजीव गांधी की 21 मई 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में एक चुनावी रैली के दौरान लिबरेशन टाइगर्स ऑफ तमिल ईलम (LTTE) के आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.