haryana-roadways-ambala-city
Ambala News

प्राइवेट बसों की स्थिति जांचने बस अड्डे पहुंचे आरटीओ अधिकारी

Spread the love

कुछ दिन पहले रोडवेज यूनियन प्राइवेट ऑपरेटरों के खिलाफ धरने पर बैठी थी ।

अंबाला छावनी (सिटी मीडिया) अंबाला छावनी बस अड्डे पर आज आज आरटीओं विभाग द्वारा एक विशेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत अंबाला छावनी से शहर जाने वाली बसों और शहर से कैंट आने वाली बसों की गिनती की गई साथ ही जो बस चालक शहर बसें नही ले जा रहे थे ऐसे बस चालकों को चेतावनी भी दी गयी कि वह अपनी बसें शहर तक लेकर जाए अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी। आरटीए कर्मचारियों के छावनी अड्डे पर मौजूदगी से प्राइवेट बस चालकों में हडकंप मच गया।

इस दौरान प्राइवेट बस चालक स्वंय भी आरटीओं कर्मचारियों को यह बताने में जुट गए कि वह अंबाला शहर से बस लेकर छावनी आ चुके है कुछ समय पहले रोडवेज कर्मचारियों द्वारा आरटीओं कार्यालय परिसर में धरना दिया गया था। जिसके तहत आरटीओं से गुहार लगाई गई थी। कि प्राइवेट बस चालक अपनी नियमित रूप से नही चला रहे। बसों को अंबाला छावनी बस अड्डे से ही वापिस ले जाते है जिसके चलते सवारियों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है यहाँ तक कि स्कूल व कालेज जाने वाले छात्र छात्राएं कईं घंटे तक बस स्टैन्ड पर इंतजार करते है ।

धरने की चेतावनी दी तो हरकत में आए अधिकारी

अक्सर छात्र छावनी बस अड्डे पर बस स्टैण्ड प्रबंधक से गुहार लगाते है कि बसों का संचालन नियमित रूप से किया जाए व प्राइवेट बसों को भी नियमानुसार अंबाला शहर तक रूट पर रवाना किया जाए। इससे पहले भी कई बार स्कूल व कालेज के छात्र जीएम रोडवेज से भी बसों की मांग को लेकर गुहार लगा चुके है। लेकिन कारवाई न होते हुए रोडवेज की विभिन्न यूनियनों ने सांझा मोर्चा के तहत आरटीए कार्यालय परिसर में धरना दिया और अधिकारियों से गुहार लगाई कि यदि अब भी कारवाई न हुई तो धरना इसी प्रकार रखेंगे । जिसके तुरंत बाद ही आरटीए अधिकारी हरकत में आ गए और बस अड्डे पर कर्मचारी की ड्यूटी तैनात कर दी गई जिससे यह पता चल सके बसें अम्बाला शहर में नियमित रूप से जा रही हैं या नहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.