PM Modi inaugurates Homi Bhabha Cancer Hospital
News Haryana National

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोहाली में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया ।

Spread the love

सिटी मीडिया (चंडीगढ़) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मोहाली में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन किया

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत को विकसित बनाने के लिए उसकी स्वास्थ्य सेवाओं का भी विकसित होना उतना ही जरूरी है । उन्होंने कहा कि जब भारत के लोगों को इलाज के लिए आधुनिक अस्पताल मिलेंगे आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी तो वो और जल्दी स्वस्थ होंगे और उनकी ऊर्जा सही दिशा में लगेगी ।

वहीं मंच पर मौजूद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब के पवित्र धरती पर हम प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करते हैं । मोदी ने आज जो कैंसर अस्पताल को देश को समर्पित किया है यह हमारे लिए बहुत बड़ा तोहफा है, क्योंकि पंजाब इस समय कैंसर से बहुत पीड़ित हो चुका है ।

आजादी के अमृत काल में देश नए संकल्पों को प्राप्त करने की तरफ आगे बढ़ रहा है आज का यह कार्यक्रम भी देश की बेहतर होती स्वास्थ्य सेवाओं का प्रतिविम्ब है । होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर से पंजाब, हरियाणा के साथ ही हिमाचल प्रदेश के लोगों को भी लाभ होने वाला है । अच्छे हेल्थ केयर सिस्टम का मतलब सिर्फ चार दीवारें बनाना नहीं होता किसी भी देश का हेल्थ केयर सिस्टम तभी मजबूत होता है जब वह हर तरह से समाधान दे, कदम कदम पर उनका साथ दें ।

इसलिए बीते 8 वर्षों में देश के हॉलिस्टिक हेल्थ केयर को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा गया है । उन्होंने कहा कि सरकार का पहला मोर्चा प्रीवेंटिव हेल्थ केयर सिस्टम को बढ़ावा देने का है दूसरा मोर्चा गांव गांव में छोटे-छोटे और आधुनिकता अस्पताल खोलने का है और तीसरा मोर्चा शहर में मेडिकल कॉलेज और मेडिकल रिसर्च वाले बड़े अस्पतालों को खोलने का, और चौथा मोर्चा डॉक्टर और पेरामेडिकल स्टाफ कि संख्या को बढ़ाने का, और पांचवा मोर्चा मरीजों को सस्ती दवाइयाँ और सस्ते उपकरण उपलब्ध कराने का है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.