neha singh
News Ambala News

90 प्रतिशत विकसित हो चुकी कालोनियों को नियमित करने का करेंगे प्रयास- नगर निगम आयुक्त अंबाला

Spread the love

अम्बाला (सिटी मीडिया) अंबाला की नगर निगम आयुक्त नेहा सिंह (आईएएस) ने आज सिटी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि उनका यथासंभव प्रयास रहेगा कि जबतक भी वे अंबाला की नगर निगम के कार्यभार का दायित्व पूरी ईमानदारी के साथ र्निवहण करेगी। नेहा सिंह ने एक सवाल के जबाव में कहा कि अभी दो दिन पहले ही उन्होनें अंबाला नगर निगम आयुक्त का कार्यभार संभाला है और वह अभी निगम की समस्याओं पर चल रहे विकास कार्य का गहनता से निरीक्षण कर रही है ।

उन्होनें कहा जैसे ही उनके संज्ञान में शहर से जुड़ी समुदायिक जनसमस्याएं सामने आएगी । वे उन सभी का एक-एक करके आवश्यकतानुसार प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने का प्रयास करेगी । उन्होनें निगम में कार्यरत सभी कर्मचारियों से अपील करते हुए शहर के हित में विकास के लिए सहयोग देने को कहा ।

इसके साथ ही उन्होनें कथित भ्रष्ट कर्मचारियों को भी चेतावनी देते हए कहा कि यदि कोई भी कर्मचारी अपने दायित्व में कोताही करेगा अथवा भ्रष्ट्राचार में लिप्त पाया गया तो उसके खिलाफ कानून नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी । निगम आयुक्त नेहा सिंह ने सिटी मीडिया से बातचीत करते हुए एक सवाल के जबाव में कहा कि एनडीसी को लेकर चल रहे विवाद व लोगों की परेशानी को मध्य नजर रखते हुए निगम के सबंधित कर्मचारियों व अधिकारियों से इस बाबत गंभरीता से निरीक्षण कर रही है। जिसका जल्द ही समाधान किया जाएगा ।

उन्होनें शहर के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी समस्याओं के प्रति समाधान के लिए संयम रखे। एक सवाल के जबाव में निगम आयक्त ने कहा जो कालोनियां १० प्रतिशत या इससे अधिक विकसित हो चुकी है। जिन्हे अभी तक सरकार व स्थानीय निकाय विभाग अथवा जिला नगर योजना विभाग से मान्यता नहीं दी गयी ।

उन्हें नियमित करने के लिए जल्द ही ऐसी कालोनियों का सर्वे करवाएगी और सरकार को ऐसी कालोनियों को नियमित करने की सिफारिश करेगी ।

उन्होने कहा कि आनलाइन आवेदन करने वाले किसी भी कार्य के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन तकनीकी खामियों की समीक्षा गहनता से करके समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होनें कहा कि यदि कोई कर्मचारी जानबूझ कर लोगों के किसी भी कार्य में विलंब करेगें अथवा गैर जरूरी आपति दर्ज करते है तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी । नगर निगम आयुक्त नेहा सिंह ने कहा कि खतौली डेयरी काम्पलैक्स संबधी शिकायतों का भी बारीकी से समीक्षा कर समाधान करेगी। शहर की गंदे व बरसाती पानी को लेकर भी सबंधित विभागों से बैठक व समीक्षा करने के बाद निकासी करवाने का समाधान करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.