CM, Haryana Press Conference
News Haryana

Haryana Teacher Recruitment 2022 | हरियाणा के कालेजों में भर्ती होंगे 3000 शिक्षक , भर्ती प्रक्रिया जल्द होगी शुरू ।

Spread the love

चंडीगढ़ (सिटी मीडिया) हरियाणा के कॉलेजों में शिक्षकों की कमी को दूर किया जाएगा। 1535 पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए आयोग को लिखा जा चुका है। 1500 और शिक्षकों की भर्ती के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग जल्द ही हरियाणा लोकसेवा आयोग को डिमांड भेजेगा, जिससे भर्ती प्रक्रिया शुरू हो सके। यह घोषणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को पंचकूला में की । सीएम मनोहर लाल खट्टर यहां अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ, हरियाणा (उच्च शिक्षा संवर्ग) के पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता में बोल रहे थे। बैठक में पदाधिकारियों द्वारा पीएचडी और एम फिल के लिए वेतनवृद्धि को मर्ज करने की मांग पर सीएम ने कहा कि सरकार इस पर विचार करेगी और विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

बैठक में पदाधिकारियों ने विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ की नियुक्ति के लिए यूजीसी नियमों के अनुसार न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता को लागू करने और उच्च शिक्षा में शिक्षा के स्तर में सुधार तथा बजीसी नियमों के अनुसार सातवें वेतन आयोग को लागू करने की मांग रखी। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इन विषयों पर अधिकारियों के साथ बैठक कर विचार किया जाएगा। मख्यमंत्री ने पदाधिकारियों की शिक्षकों से संबंधित पदोन्नति के मामले, चाइल्ड केयर लीव, स्टडी लीव या अन्य मामलों को एक तब सीमा के अंदर निपटाने की मांग पर अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे सभी मामलों को निर्धारित समयावधि में निपटाएं।

उन्होंने कहा कि जो शिक्षक उच्च शिक्षा विभाग, मुख्यालय में संयुक्त निदेशक, उपनिदेशक और असिस्टेंट डाबरेक्टर पदों पर प्रतिनियुक्ति पर आएंगे, ये 3 साल तक अपनी सेवाएं देंगे और 3 साल के बाद उनका तबादला किया जाएगा। बैठक में प्रतिनिधिमंडल द्वारा अपनी मांगों को रखा गया, जिस पर मुख्यमंत्री ने कुछ मांगों को मान लिया और कुछ मांगों पर विभाग के अधिकारियों को विचार-विमर्श करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.