Manish Sisodia
News National

अरविन्द केजरीवाल जी मेरे राजनैतिक गुरु है – मनीष सिसोदिया ।

Spread the love

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रवाना हुए । एक महीने से भी कम समय में केजरीवाल का यह गुजरात का पांचवां दौरा है । उनके साथ मनीष सिदिया भी हैं।

इससे पहले  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि 
"सोमवार को मनीष जी और मैं शिक्षा और स्वास्थ्य की गारंटी के लिए दो दिनों के लिए गुजरात जाएंगे। दिल्ली की तरह, गुजरात में भी अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और मोहल्ला क्लीनिक होंगे। सभी को अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा और अच्छा स्वास्थ्य उपचार मिलेगा। लोग राहत मिलेगी, हम युवाओं से भी बातचीत करेंगे । 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर राजनीतिक तूफान के बीच एक सनसनीखेज दावा किया।

उन्होंने कहा कि “मुझे एक संदेश मिला। इसके दो भाग है । एक में कहा गया कि मेरे खिलाफ सीबीआई और ईडी के सभी मामले बंद हो जाएंगे। और दूसरे हिस्से ने मुझे आप छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए कहा गया, और वे मुझे मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएंगे । दिल्ली में बीजेपी का कोई सीएम उम्मीदवार नहीं है। ये सभी मामले झूठे हैं । मैं केजरीवाल के साथ हूं क्योंकि मैं ईमानदार हूं, “उन्होंने यह सब अहमदाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा ।

मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि जिन लोगों ने उन्हें मैसेज किया, उन्होंने कहा कि उन्होंने Suvendu Adhikari, Himanta Biswa Sarma और Jayant Panda को बीजेपी में शामिल किया है और उनको (मनीष सिसोदिया) भी उन पर भरोसा करने को कहा । अरविंद केजरीवाल को अपना राजनीतिक गुरु बताते हुए उन्होंने कहा कि वह उनके साथ कभी विश्वासघात नहीं करेंगे।

उसके बाद श्री मनीष सिसोदिया ने ट्विट कर कहा कि

मुझे CM कैंडिडेट बनाने के ऑफर पर BJP को मेरा संदेश- @ArvindKejriwal जी मेरे राजनैतिक गुरु है, उनसे कभी ग़द्दारी नहीं करूँगा। मैं CM बनने नहीं आया, मेरा सपना है- देश के हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले, तभी तो भारत न 1 देश बनेगा। पूरे देश में ये काम केवल केजरीवाल जी कर सकते हैं ।

अरविंद केजरीवाल ने भी श्री मनीष सिसोदिया के साथ अपनी पार्टी के नेताओं को “परेशान” करने के लिए भाजपा की खिंचाई की। उन्होंने अपने डिप्टी का समर्थन करते हुए कहा “जिस आदमी ने हमें गुणवत्तापूर्ण सरकारी स्कूल बनाकर चमत्कार दिखाया, उस पर सीबीआई ने छापा मारा है। क्या आपको शर्म नहीं आती? ऐसे आदमी को भारत रत्न दिया जाना चाहिए। उसे शिक्षा के लिए सलाह लेनी चाहिए। जो हुआ उससे देश में हर कोई परेशान है।

केजरीवाल ने आगे कहा, मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा सकता है और कौन जानता है कि मुझे भी गिरफ्तार किया जा सकता है, यह सब गुजरात चुनाव के लिए किया जा रहा है।

पार्टी के सूत्रों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, “श्री सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की कार्रवाई ने जनता की भावनाओं को हमारे पक्ष में कर दिया है और हम अपने अभियान के दौरान इस मुद्दे पर आगे बढ़ेंगे क्योंकि उनकी बहुत साफ छवि है।”

आपको बता दें कि राज्य में पिछले विधानसभा चुनाव में आप के सभी 29 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी । आप की गुजरात की उम्मीद फरवरी 2021 के सूरत नगर निगम (एसएमसी) चुनावों में उसके प्रदर्शन से बढ़ी है । जिसमें भाजपा ने 93 सीटें जीती थीं । जबकि आम आदमी पार्टी को 27 सीटें मिली थीं ।

इसी दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उस बयान पर कटाक्ष किया कि भगवा खेमे ने सभी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जाँच को वापस लेने की पेशकश की थी । अगर वह अपनी पार्टी छोड़ भी देते है और तो भी उसके खिलाफ मामले दर्ज होंगे।

इसी दौरान बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने ट्विटर पर सिसोदिया से उस व्यक्ति का नाम बताने के लिए कहा, जिसके फोन पर भाजपा ने संदेश भेजे थे । क्योंकि मंत्री ने पहले खुद उनके आवास पर छापेमारी के बाद सीबीआई द्वारा उनका मोबाइल जब्त करने की बात कही थी ।

बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने ट्विट किया “मनीष ने खुद कहा था कि सीबीआई ने उनका फोन जब्त कर लिया है। फिर, जिस व्यक्ति के फोन पर संदेश भेजे गए थे और कॉल किए गए थे, उसका नाम सामने आना चाहिए और डिवाइस की जांच की जानी चाहिए, ”ट्विटर पर तिवारी की पोस्ट, मोटे तौर पर हिंदी से अनुवादित, पढ़ें। फिर उन्होंने कहा कि एक बार व्यक्ति के नाम का खुलासा हो जाने और फोन की जांच हो जाने के बाद, सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा ("दूध का दूध और शरब का शरब होगा")।

Leave a Reply

Your email address will not be published.