ANURAJ THAKUR & MANISH SISODIYA
News National

Delhi Excise Policy Scam: मनीष सिसोदिया ने कहा सीबीआई या ईडी मुझे गिरफ्तार कर लेगी ।

Spread the love

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैंFIR दर्ज करने के बाद सीबीआई अब मनीष सिसोदिया के करीबियों से पूछताछ कर रही है

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पूरे मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए, आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा । उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  राजधानी में ‘शराब घोटाले’ के ‘किंगपिन’ हैं । ठाकुर ने कहा कि ‘आप’ को अन्य मुद्दों को उठाकर आबकारी घोटाले से ध्यान हटाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि उसका असली चेहरा बेनकाब हो गया है ।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर कटाक्ष करते हुए, ठाकुर ने उन्हें ‘MONEY Shh’ के रूप में संदर्भित किया और आरोप लगाया कि वह पैसा कमाते हैं, और चुप्पी बनाए रखते हैं । ठाकुर के साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और लोकसभा सदस्य मनोज तिवारी भी मौजूद थे ।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी सीबीआई द्वारा उनके आवास पर छापेमारी के एक दिन बाद शनिवार को दावा किया कि 2024 का लोकसभा चुनाव अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होगा । उन्होंने केंद्र पर आरोप लगाया कि आप सुप्रीमो को डराने के लिए हर तरह का इस्तेमाल कर रहे हैं ।

सिसोदिय ने कहा कि हो सकता है कि अगले 3-4 दिनों के भीतर, सीबीआई-ईडी मुझे गिरफ्तार कर ले… हम डरेंगे नहीं, आप हमें तोड़ नहीं पाएंगे… 2024 का चुनाव आप बनाम बीजेपी होगा ।

सिसोदिया का दिल्ली एलजी पर हमला

सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली आबकारी नीति को पूरी पारदर्शिता के साथ लागू किया गया था और कोई घोटाला नहीं हुआ था । आबकारी नीति जिसके कारण सारा विवाद खड़ा हुआ है । वह देश की सर्वोत्तम नीति है । हम इसे पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ लागू किए थे । अगर दिल्ली एलजी ने नीति को विफल करने की साजिश रचकर अपना फैसला नहीं बदला होता, तो दिल्ली सरकार को हर साल कम से कम 10,000 करोड़ रुपये मिलते ।

शराब कारोबारियों के लिए सॉफ्ट कॉर्नर क्यों?

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से अनुराग ठाकुर ने पूछा कि अगर आपकी शराब नीति सही थी, तो आपने इसे वापस क्यों लिया? यह ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’ जैसा है । शराब कारोबारियों के लिए सॉफ्ट कॉर्नर क्यों है? मैं अरविंद केजरीवाल को देश के सामने आने और 24 घंटे के भीतर जवाब देने की चुनौती देता हूं ।

घोटाला कितने करोड़ का है?

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिस एक्साइज पॉलिसी के बारे में विवाद खड़ा किया जा रहा है, बड़ी ईमानदारी से पॉलिसी तैयार की है। अगर एलजी ने 48 घंटे पहले पॉलिसी चेंज नहीं की होती, तो 10 हजार करोड़ रुपये का राजस्व मिलता। सिसोदिया ने कहा कि मनोज तिवारी कह रहे हैं कि 8 हजार करोड़ का घोटाला किया है । बीजेपी के दूसरे नेता ने कहा कि 1100 करोड़ रुपये का घोटाला किया है । फिर मैं सोच रहा था कि एलजी साहब ने प्रेस रिलीज जारी की, जिसमें लिखा था कि 144 करोड़ रुपये का घोटाला किया ।

न्यूयार्क टाइम्स के फ्रंट पेज पर दिल्ली के एजुकेशन मॉडल की तारीफ

सिसोदिया ने कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली के एजुकेशन मॉडल को पहले पेज में छपा था। उन्होंने कहा कि भारत के एजुकेशन मॉडल में दुनिया के सबसे बड़े अखबारों को ऐसा दिख रहा है कि जिसे दुनिया को बताया जा सके। सिसोदिया ने कहा कि डेढ़ साल बाद इस अखबार में कोडिड 19 के दौरान गंगा किनारे जलती लाशों को दिखाया गया। उस समय भारतीय होने के नाते अपने पर शर्म आई थी। यहां ऐसे कोविड हैंडल हो रहा है। कल जब शिक्षा मॉडल पर खबर लगी, तो गर्व महसूस हुआ कि पेज 1 पर लीड खबर में फोटो छपी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि ये खबर मेरी वजह से नहीं छपी। ये दिल्ली के टीचर्स की तारीफ है। डेप्युटी सीएम ने कहा कि न्यू यार्क टाइम्स के पहले पेज पर शिक्षा की खबर छप रही है, तो वो बधाई के पात्र है। उनका काम सारी दुनिया के सिर चढ़कर बोल रहा है। ये हमारे और टीचर्स के लिए गर्व की बात है।

The NewYork Times में छपी फोटो, Clean Toilets, Inspired Teachers: How India’s Capital Is Fixing Its Schools।

NDTV Report: जांच एजेंसी का कहना है कि वह इवेस्टिग कर रही है जो इक्साइज़ पॉलिसी को नवंबर 2021 में लाया गया थी और उसमे निजी कंपनियों को लाया गया था । उसमें क्या घपला हुआ है ।

क्योंकि यह विभाग खुद मनीष सीसोदिया ही देखते है तो इसलिए उन पर आँच आना तो स्वभाविक है । उन्होंने खुद इस पॉलिसी को बनाया था ।

लेकिन मनीष सीसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि हम कुछ नहीं छिपा रहे है । हम सीबीआई का स्वागत करते है । जाँच में पूरा सहयोग देंगे । अभी तक मुझ पर कई केस किए है लेकिन कुछ नहीं निकला । इसमें भी कुछ नहीं निकलेगा । देश की अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम रोका नहीं जा सकता ।

आप सरकार दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री रहे सत्येंद्र जैन पर जो जाँच पड़ताल चल रही है उसमें वह मई के महीने से जेल में ही है । और कोर्ट ने भी उनको जमनात नहीं दी है । इस पूरे प्रकरण पर जमकर राजनीति हो रही है ।

इसी बीच अरविन्द केजरीवल ने कहा है कि हम तो देश को नंबर वन बना रहें है । उन्होंने न्यू यॉर्क टाइम्स में छपी खबर पर कहा कि देश दुनिया में नंबर वन बन रहा है । उन्होंने तो एक नंबर भी जारी किया (9510001000) और कहा कि देश को नंबर वन बनाने के लिए इस पर (9510001000) मिस काल करें ।

Arvind Kejriwal twitted
Arvind Kejriwal twitted

Leave a Reply

Your email address will not be published.