Kisan Neta Lakimpurkhiri
News Ambala News

अंबाला से सैकड़ों किसान विभिन्न मांगों को लेकर लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए ।

Spread the love

अंबाला (सिटी मीडिया) :

अंबाला से सैकड़ों किसान विभिन्न मांगों को लेकर लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हुए । जिसमें किसान नेता विजेंद्र सिंह कंबोज, गुरमीत सिंह माजरी, जिला प्रधान भारतीय किसान यूनियन शहीद भगत सिंह, जय सिंह जलबेड़ा, परविंदर सिंह ने बताया कि किसान लंबे समय से अपने अधिकारों की लड़ाई के लिए संघर्ष करता रहा है ।

उन्होंने बताया कि संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में 75 घंटे का धरना प्रदर्शन करेगा संयुक्त मोर्चे की ओर से स्वतंत्रता की 76 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में लखीमपुर खीरी में 18 अगस्त से 20 अगस्त तक संयुक्त रूप से धरना दे रहा है ।

इस दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग भी की जाएगी संयुक्त मोर्चा की ओर से मोर्चा की तरफ से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों और पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश और राजस्थान सहित अन्य राज्यों में धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त किया जाए । लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर 2021 को हिंसा के दौरान 4 किसानों सहित आठ लोगों की मृत्यु हो गई थी । इस मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा “टेनी” के पुत्र आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था । इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ ने पिछले दिनों लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा उर्फ “मोनू” की जमानत याचिका खारिज कर दी थी ।

किसान नेताओं ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा ने इससे पूर्व लखीमपुर खीरी के मामले में सरकार के खिलाफ 18 से 20 अगस्त तक विरोध किया था किसान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने की मांग कर रहे थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.