AAP Leader Aristi
National

आम आदमी पार्टी (आप) ने भी आज गाजीपुर लैंडफिल साइट के लिए निकाली ‘सार्वजनिक यात्रा’ ।

Spread the love

आम आदमी पार्टी (आप) ने भी आज गाजीपुर लैंडफिल साइट के लिए ‘सार्वजनिक यात्रा’ निकाली और इसे कचरा पहाड़ी कहकर भाजपा का चमत्कार बताया । 

भाजपा नियंत्रित नगर निकाय की “विफलताओं” को उजागर करने के लिए आप के अभियान के पहले दिन ‘सार्वजनिक यात्रा’ निकाली । परंतु दिल्ली पुलिस ने कालकाजी विधायक आतिशी के नेतृत्व करने वाले एक समूह को गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कुख्यात “कचरा पहाड़ी” तक पहुंचने से रोका। समूह को स्थल के काफी आगे लगाए गए बैरिकेड्स पर रोक दिया गया और आप के नेताओं ने भाजपा विरोधी नारे लगाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

आम आदमी पार्टी (आप) ने गाजीपुर लैंडफिल साइट के लिए “सार्वजनिक यात्रा” का आयोजन किया था, इसे “बीजेपी का चमत्कार देखो, अच्छे का पहाड़ देखो” 

यह दिल्ली के पर्यावरण मंत्री और पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय द्वारा मंगलवार को घोषित महीने भर चलने वाले अभियान का हिस्सा है।

पुलिस द्वारा बैरिकेडिंग का विरोध करते हुए आतिशी ने कहा, “लोग नगरपालिका चुनावों में भाजपा को दिल्ली से बाहर फेंक देंगे, जिस तरह से वे अपने घरों से कचरा बाहर निकालते हैं।”

उन्होंने कहा, ‘बीजेपी ने सोचा कि वह बैरिकेड्स लगाकर लोगों को लैंडफिल देखने से रोक सकती है, लेकिन उन्होंने दिल्ली को जो कचरा का विशाल पहाड़ दिया है, वह यहां से भी दिखाई देता है.’

पार्टी की योजना के तहत, आप विधायक सौरभ भारद्वाज गुरुवार को ओखला लैंडफिल साइट पर एक और कचरा पहाड़ी की इसी तरह की सार्वजनिक यात्रा का नेतृत्व करने वाले हैं।

शुक्रवार को आप विधायक दुर्गेश पाठक के नेतृत्व में लोगों को भलस्वा लैंडफिल साइट पर ले जाया जाएगा।

“शहर की सीमाओं पर स्थित लैंडफिल साइटों पर इन यात्राओं का आयोजन करने का उद्देश्य भाजपा शासित एमसीडी के कचरे के कुप्रबंधन की वास्तविकता को सामने लाना है और इनके आसपास रहने वालों के लिए लोगों के स्वास्थ्य संकट की स्थिति को उजागर करना है। “पार्टी ने एक बयान में कहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.