Laal Singh Chaddha release poster
Entertainment National

11 अगस्त 2022 को रिलीज होने जा रही है ”एक्टर और प्रोड्यूसर आमीर खान  के लिए लिखी गई ‘लाल सिंह चड्ढा”

लाल सिंह चड्ढा (Laal Singh Chaddha) 11 अगस्त को रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म एक्टर टॉम हैंक्स (Tom Hanks) की हॉलीवुड फिल्म Forest Gump पर आधारित है

सुपरस्टार आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है और यह रिलीज के लिए तैयार है। यह आमिर खान के प्यार और दृढ़ता के श्रम ने उन्हें अधिकार लेने से से लेकर दर्शकों के सामने इसे प्रस्तुत करने तक के सफर पर अपनी पकड़ को बनाया है । 

लाल सिंह चड्ढा की रिलीज़ से पहले, आमिर ने बात की और साझा किया कि फिल्म को बनाने में ठीक 14 साल लगे। सुपरस्टार ने साझा किया कि शुरू में, अधिकार हासिल करने के लिए संघर्ष लगभग 8 से 9 साल तक चला और फिर फिल्म बनी। आमिर ने कहा कि वह जानते हैं कि उन्होंने एक अच्छी फिल्म बनाई है, लेकिन वह इस बात से घबराए हुए हैं कि दर्शक इसे पसंद करेंगे या नहीं। लाल सिंह चड्ढा के स्टार ने कहा,

“हां, इसमें काफी समय लगा। कुल 14 साल होने के लिए, लेकिन अधिकार प्राप्त करने के लिए लगभग 8 से 9 साल। इसलिए मैं थोड़ा उत्साहित और घबराया हुआ हूं क्योंकि हम जानते हैं कि हमने एक अच्छी फिल्म इसलिए इससे घबराहट बढ़ जाती है कि लोग इसे पसंद करेंगे या नहीं।”

आमीर खान

फिल्म में आमिर खान और करीना कपूर के अलावा साउथ स्टार नागा चैतन्य भी नजर आएंगे। हाल ही में ई-टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में, अभिनेता ने फिल्म को मिल रही नफरत और आलोचना के बारे में बात की। उन्होंने कहा, ‘मैं इसका सबसे अच्छा जज नहीं हूं। सच कहूं तो मैं इस भाषा से ज्यादा परिचित नहीं हूं। लेकिन, इतना मैं दावे से कह सकता हूं कि जब फिल्म रिलीज होगी तब लोगों के सारे संदेह दूर हो जाएंगे। आपको फिल्म से प्यार हो जाएगा, आप लाल में डूब जाएंगे।

उन्होंने आगे कहा, ‘आप एक प्यारी सी फिल्म देखने जा रहे हैं। आपको फिल्म देखने के बाद अपने सारे सवालों का जवाब मिल जाएगा। ऐसी ट्रोलिंग फिल्म रिलीज होने से पहले उसके लिए लोगों में इंटरेस्ट क्रिएट करते हैं। एक बार जब आप फिल्म देखेंगे तो यह सब खत्म हो जाएगा। आप मुस्कुराते हुए और आंसुओं के साथ बाहर आएंगे।’ 

लाल सिंह चड्ढा भारत और विदेशों में भी फिल्माया गया है

आमिर और करीना की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की शूटिंग भारत और विदेशों में कई स्थानों पर की गई है। तूर कलियां गाने में सुपरस्टार भारत में कई प्रतिष्ठित स्थानों पर दौड़ते हुए दिखाई देते हैं और इसकी सुंदरता ने दर्शकों का दिल जीत लिया है। आमिर की लाल सिंह चड्ढा 18 से 50 साल की उम्र में लाल के चरित्र की एक मनोरम यात्रा पेश करती है।

अब तक के गानों, कहानी, फिर ना ऐसी रात आएगी, तूर कलियां और तेरे हवाला को शानदार प्रतिक्रिया मिली है और ये म्यूजिकल चार्ट पर ट्रेंड कर रहे हैं। अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित और अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित, लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त, 2022 को रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। इसमें मोना सिंह और चैतन्य अक्किनेनी भी हैं।

कैसा है फिल्म का ट्रेलर | Aamir Khan ‘s Lal Singh Chadha Trailer

ढाई मिनट के ट्रेलर की शुरुआत, ट्रेन में बैठे लाल सिंह चड्ढा से होती है, जो पांव के पास उड़कर आया पंख हाथ में उठाकर जिंदगी का किस्सा छेड़ता है और दृश्य बदलता है और लाल सिंह चड्ढा का बचपन दिखाया जाता है जिसके दोनों पैर कमजोर हैं। मां के किरदार में मोना सिंह नजर आती हैं, जो थ्री इडियट्स में करीना कपूर खान की बहन और वायरस की बड़ी बेटी के किरदार में थीं ।

मां, शारीरिक रूप से कमजोर बेटे को किसी का मोहताज नहीं बनाना चाहती, इसलिए खुदमुख्तारी सिखाती है। लाल सिंह बड़ा होता है और एक विशेष क्षमता वाले युवक का रूप लेता है। पैरों की कमजोरी जा चुकी है, वो दौड़ रहा है। डिग्री लेता है। सेना में भी चला जाता है। इन दृश्यों के बीच नागा चैतन्य को दिखाया जाता है, जो एक सैन्य अधिकारी हैं। करीना कपूर खान प्रेमिका के रूप में आती हैं। लाल सिंह चड्ढा उन्हें प्रपोज करता है, जिसे करीना प्यार से ठुकरा देती हैं।

आगे के दृश्यों में कुछ घटनाएं होती हैं, जिनमें लाल सिंह चड्ढा को जूझते हुए दिखाया जाता है। युद्ध के दृश्य भी आते हैं और फिर ट्रेलर लौटकर ट्रेन में बैठे लाल सिंह चड्ढा पर आता है और गोलगप्पे के जरिए एक बार फिर जिंदगी का फलसफा दिया जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.