Haryana Ambala Roadways
Haryana Ambala Roadways

टीएम डॉ वियोंग ने किया छावनी बस अड्डे का निरिक्षण

अम्बाला छावनी (सिटी मीडिया) अम्बला छावनी बस अड्डे का टीएम वियोंम शर्मा ने औचक निरिक्षण किया। इस दौरान उन्होनें वहां मौजूद दुकानदारों से बातचीत की और उन्हे जल्द ही बकाया किराया जमा करवाने के आदेश भी दिये। छावनी बस अड्डे पर लगभग आधा दर्जन दुकानें है। जिन्हे रोडवेज ने किराये पर दिया हुआ है। ऐसे मेें लॉक्डाउन के चलते दुकानदारों ने अपना किराया भी जमा नहीं करवाया। इसी को लेकर टीएम बस अड्डे पर बातचीत करने आए थे। दुकानदार राजू , प्रवीन, नवीन , सादिक व अन्य ने बताया की लॉकडाउन के कारण बसे बंद थी। जिसके चलते उन्हे भी भारी नुक्सान हुआ है। दुकानदारों का कहना था कि लॉकडाउन के बाद जब रोडवेज ने बसों में 50 प्रतिशत क्षमता के अनुसार यात्रियों की अनुमति दी तो बस अड्डे पर बेहद कम सवारियां आ रही थी। जिससे उनका काम काज बुरी तरह से प्रभावित रहा। यहां तक की दुकानों पर काम करने वाले लड़के व कारीगर काम छोड़ कर वहां से चले गए। लॉकडाउन में उन्हे भारी नुक्सान हुआ है। ऐसे में वह किराया देने में भी असमर्थ है। सरकार को इन दुकानदारों के बारे में भी सोचना चाहिए। उन्होनें यह भी बताया की सरकार को चाहिए कि वह जिस तरह शराब के ठेकों की अवधी बढ़ाई गई थी। उसी तरह जिन दुकानदारों ने विभिन्न बस अड्डो पर दुकानों के ठेके लिये हुए है। इन दुकानो की भी अवधी बढ़ाई जाए और उन्हे किरायों में भी छूट दी जाए।
टीएम के अम्बाला छावनी बस अड्डे पर आते ही कर्मचारियों में हड़कपं मच गया। उन्होनें बस अड्डे का निरिक्षण किया। और वहां की व्यवस्थाओं को जांचा। इस दौरान वहां पर मौजूद कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिये। छावनी बस अड्डे पर सफाई के पुख्ता इंतेजाम किये गए थे। जिस समय टीएम निरिक्षण के लिए पहुंचे तो वहां पर आधा दर्जन सफाई कर्मी सफाई में लगे हुए थे।

अंग्रेजी शासन की तर्ज पर सरकार चला रही है भाजपा – डॉ सुशील गुप्ता

आम आदमी को अपने हकों की आवाज उठाने के आरोप में किया गया गिरफतार – डॉ सुशील
अंबाला (सिटी मीडिया) आम आदमी पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता नार्थ रीना सिंगला ने बताया कि आम आदमी की आवाज को दबाने के लिए हरियाणा सरकार के किए गए प्रयास ने अंग्रेजी शासन की याद दिला दी है। उन्होंने लोगों को अपने हक मांगने और अपनी आवाज उठाने से रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मालूम हो आम आदमी पार्टी ने बीते मंगलवार को दिल्ली बॉर्डर पर स्थित हरियाणा के खोरी गांव को तोड़ने से पहले लाखों लोगों के पुर्नवास न दिए जाने की मांग को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया। आप के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने खोरी गांववासियो के लिए पूर्नवास हेतू पीएम को ज्ञापन भी दिया। मगर सांसद सुशील गुप्ता और उनके साथ मौजूद कार्यकतार्ओं को बिना किसी जानकारी के दिल्ली और फरीदाबाद पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से हिरासत में लिया। सांसद गुप्ता को पुलिस ने अपराधियों की तरह पांच घंटे तक सड़कों पर घुमाया और उनके साथ अभद्रता का व्यवहार करते हुए उन पर दवाब बनाया। उन्होंने कहा यह साफ है कि वर्तमान में केन्द्र व हरियाणा प्रदेश की भाजपा सरकार देश की जनता के साथ अंग्रेजो से भी बदतर व्यवहार कर रही है। ऐसा तो अंग्रेजों के शासनकाल में भी नहीं हुआ करता था। मगर खटटर सरकार ने तो किसी फरियादी की बात तक सुनना गंवारा नहीं समझा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने खोरी गांव को तोड़ने का आदेश दिया है, हम उस आदेश के खिलाफ नहीं है। लेकिन हरियाणा सरकार ने जो लोगों का बिना पुनर्वास किए ही गांव को तोड़ने का आदेश दे दिया, वह सरासर नाइंसाफी और अमानवीय है।

हादसे में बोह आनंद नगर के दीपक की मौत


अंबाला छावनी (सिटी मीडिया) बीते मंगलवार की रात को बोह रोड के पास हुए हादसे में घायल दीपक निवासी आनंद नगर बोह की पीजीआई में इलाज के दौरान मौत हो गयी। पुलिस को दी शिकायत में मृतक के रिश्तेदार भाई रोहित ने बताया कि वह अपने भाई दीपक के साथ भगत सिंह मार्केट से अलग अलग बाइक पर आनंद नगर जा रहे थे। रास्ते मे बोह के पास एक कार ने दीपक को टक्कर मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

चेन की मंडी में परिवार पर किया हमला

अंबाला छावनी (सिटी मीडिया) छावनी चेन की मंडी निवासी बंटी सोनी की शिकायत पर पुलिस ने रवि व बीना देवी के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने का मामला दर्ज किया है। बंटी ने पुलिस को बताया कि गत दिवस वह घर पर थे। उसके भाई की पत्नी कंचन उसके भाई के साथ झगड़ा कर रही थी और उसने अपने भाई रवि, भाभी व अन्य को बुला लिया। उन सभी ने मिलकर उसके भाई हितेष, काली व उसकी पत्नी प्रीति को मारा और गंदे आरोप लगाये। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जेल में बाहर से फेंके मोबाइल को उठाने वाले बंदी पर केस दर्र्ज


अंबाला (सिटी मीडिया) गत सुबह अंबाला जेल मे किसी ने बाहर से एक मोबाइल को जेल की चारदीवारी में फेंक दिया। इसकी भनक जेल अधिकारियो को लग गयी, जिसके बाद सीसीटीवी फुटेज चेक की गयी। फुटेज में पाया गया कि जेलबंदी राजकुमार उर्फ पाइया निवासी हाउसिंग बोर्ड अंबाला छावनी ने 24 चक्की की छत पर चढ़कर उठाया था। इसके बाद जेल अधिकारियो ने राजकुमार से पूछताछ की तो उसने मान लिया कि यह मोबाइल उसने ही उठाया हैै। वह मोबाइल जब्त कर लिया है तथा पुलिस को शिकायत की गयी। पुलिस ने जेल के डिप्टी राजीव की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सुसाइड करने वाले होटल मालिक के पुत्र के शव का हुआ पोस्टमार्टम


अंबाला छावनी (सिटी मीडिया) छावनी लालकुर्र्ती में एक होटल मालिक के पुत्र 34 वर्र्षीय परविंद्र सिंह द्वारा होटल मे सुसाइड कर लिया गया। आज परविंद्र के शव का पोस्टमार्टम कर परिजनो के हवाले कर दिया है। पड़ाव पुलिस मामले की जांच कर रही है। परविंद्र सिंह शादीशुदा था तथा दो बच्चो का पिता था। वह परिवार सहित मच्छौंडा मे रहता था। गत दिवस परिजन उसके नंबर पर काल कर रहे थे, लेकिन उसका नंबर नहीं मिला। इसके बाद जब होटल को खंंगाला गया तो परविंद्र फंदे पर झूलता मिला। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गयी। पुलिस को घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। परिजनो के बयान दर्र्ज किये जा रहे हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here