पंजाब में बसों की हड़ताल, अम्बाला में हरियाणा रोडवेज ने चलाई अतिरिक्त बसे

CITY MEDIA (28 JUNE 2021)

अंबाल छावनी बस अड्डा इंजार्च रामफल ने बताया कि पंजाब की और से बसे नही आ रही जिसके चलते अंबाला डिपोंं की अतिरिक्त बसोंं को आज पंजाब मेंं चलाया जा रहा हैं। उन्होने बताया कि अंबाला से पटियाला, जलांधर, राजपुरा व अन्य स्थानों पर अंबाला डिपों की बसें चलाई जा रही हैं। उन्होने कहा कि यदि यात्रियोंं की संख्या अधिक बढ़ती है तो डिपों से और अधिक बसों को छावनी बस अड्डे मंगवाया जाएगा। उन्होने यह भी बताया कि पहले की अपेक्षा कई गुणा बसें पंजाब की और चलाइ जा रही हैं।

पंजाब रोडवेज व पीआरटीसी के कच्चे मुलाजिम सोमवार से तीन दिन की हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान पूर्ण तौर पर बसों का चक्का जाम किया जाएगा। हालांकि पीआरटीसी ने पक्के मुलाजिमों से रूटीन की तरह बसें को चलाने का भरोसा दिया है।

लेकिन कच्चे मुलाजिम कोई हंगामा न करें, इसको रोकने के लिए पीआरटीसी के बठिडा डिपो के अधिकारियों की ओर से एसएसपी को पत्र लिखा है। कच्चे मुलाजिमों की ओर से पक्का करने की मांग को लेकर हड़ताल की गई है।

बठिडा डिपो की बात करें तो यहां पर कुल 210 ड्राइवर व 288 कंडक्टरों के अलावा 79 वर्कशाप के मुलाजिम हैं तो 24 एडवांस बुकर हैं।

लेकिन इसमें विभाग के पास पक्के मुलाजिमों में सिर्फ 28 ड्राइवर, 23 कंडक्टर व 10 वर्कशाप के कर्मी हैं। जबकि 54 ड्राइवर, 74 कंडक्टर व 30 वर्कशाप कर्मी विभाग के अधीन काम कर रहे हैं। वहीं बाकी 128 ड्राइवर, 181 कंडक्टर, 39 वर्कशाप कर्मी व 24 एडवांस बुकर ठेकेदार के अधीन काम कर रहे हैं।

लेकिन अब ठेकेदार के अधीन काम करने वाले सभी मुलाजिमों ने हड़ताल की चेतावनी दी है। ऐसे में देखा जाए तो बठिडा में 60 फीसद स्टाफ ठेकेदार के अधीन काम करता है, जिसके चलते बसों का संचालन काफी हद तक प्रभावित हो सकता है। हालांकि अधिकारी दावा कर रहे हैं किसी भी बस सेवा को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here