India Fights Corona
India Fights Corona CITY MEDIA AMBALA CITY

हरियाणा में कल से 50% क्षमता के साथ सुबह 6:00 बजे से शाम 8:00 बजे तक जिम खोले जाएंगे। जिम में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और करोना नियमों का खास ध्यान रखना अनिवार्य होगा।

राज्य में अगले आदेश तक सभी कॉलेज, कोचिंग संस्थान, आईटीआईएस, पुस्तकालय और प्रशिक्षण संस्थान चाहे सरकारी हों या निजी बंद रहेंगे।  तथापि, डीएमसी-एसपीओ-2020/6222 दिनांक 06.06.2021 के तहत जारी पूर्व के आदेश के संशोधन में निम्नलिखित छूट प्रदान की गई है:

सभी दुकानों को सुबह 09:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक खोलने की अनुमति है।   मॉल को सुबह 10:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक खोलने की अनुमति है।  रेस्तरां और बार (होटल और मॉल सहित) को 50% बैठने की क्षमता के साथ सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खोलने की अनुमति है और आवश्यक सामाजिक दूरियों के मानदंडों, नियमित स्वच्छता और कोविड उपयुक्त व्यवहार मानदंडों को अपनाते हुए।  रात 10:00 बजे तक होटल, रेस्तरां और फास्ट फूड जॉइंट से होम डिलीवरी की अनुमति है। 

धार्मिक स्थलों को एक समय में 21 व्यक्तियों के साथ इस शर्त के साथ खोलने की अनुमति है कि वे अपेक्षित सामाजिक दूरी के मानदंडों, नियमित स्वच्छता और कोविड उपयुक्त व्यवहार मानदंडों का पालन करें।

कॉरपोरेट कार्यालयों को आवश्यक सामाजिक दूरी के मानदंडों, नियमित स्वच्छता और कोविड उपयुक्त व्यवहार मानदंडों को अपनाने के बाद 50% उपस्थिति के साथ खोलने की अनुमति है।  शादियों, अंत्येष्टि / दाह संस्कार में 21 व्यक्तियों तक की अनुमति है।  हालाँकि, शादियाँ घर और कोर्ट के अलावा अन्य जगहों पर भी हो सकती हैं।  बारात जुलूस की किसी भी आवाजाही की अनुमति नहीं होगी।  शादियों, अंत्येष्टि/दाह संस्कार के अलावा अन्य समारोहों के लिए, अधिकतम 50 की अनुमति होगी। 50 से अधिक की सभा के लिए, उपायुक्त से पूर्व अनुमति की आवश्यकता होगी।  गोल्फ कोर्स के क्लब हाउस/रेस्तरां/बार को 50% बैठने की क्षमता के साथ सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक आवश्यक सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा मानदंडों का पालन करते हुए खोलने की अनुमति है।  सदस्यों/आगंतुकों को प्रबंधन द्वारा गोल्फ कोर्स में खेलने की अनुमति दी जाएगी ताकि भीड़भाड़ से बचा जा सके।  मैं।  आवश्यक सामाजिक दूरी के मानदंडों, नियमित स्वच्छता और कोविड उपयुक्त व्यवहार मानदंडों को अपनाने के बाद जिम को 50% क्षमता के साथ सुबह 06:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक खोलने की अनुमति है।  हालांकि, स्पा बंद रहेंगे।   सभी उत्पादन इकाइयों, प्रतिष्ठानों, उद्योगों को कार्य करने की अनुमति है।  हालांकि उन्हें कोविड के उचित और निर्धारित दिशा-निर्देशों, व्यवहार संबंधी मानदंडों का कड़ाई से पालन करना होगा।   खेल परिसरों, स्टेडियमों को केवल सूद गतिविधियों के लिए खोलने की अनुमति है (दर्शकों की अनुमति नहीं होगी)।  खेल प्राधिकरण अपेक्षित सामाजिक दूरियों के मानदंडों, परिसर के नियमित स्वच्छता और कोविड उपयुक्त व्यवहार मानदंडों का पालन सुनिश्चित करेंगे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here