हरियाणा के कैथल में काला दिवस मनाने पहुंचे भाजपाइयों को दिखाए काले झंडे

सांसद सैनी का विरोध करने पहुंचे किसानों को हिरासत में लेकर छोड़ा
कैथल के आरकेएसडी कॉलेज में आपातकाल के विरोध में भाजपा द्वारा शुक्रवार को काला दिवस मनाया गया। गोष्ठी में मुख्यातिथि के रूप सांसद नायब सैनी ने शिरकत की। इसका पता लगते ही किसान काले झंडे लेकर पहुंच गए और सांसद सैनी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। हालांकि तब तक सांसद सैनी कार्यक्रम में नहीं पहुंचे थे। पुलिस ने 5-6 किसानों को हिरासत में लेकर शहर थाना ले जा गया। इसके बाद काफी संख्या में किसान थाना पहुंच गए। पुलिस ने हिरासत में लिए किसानों को चेतावनी देकर छोड़ दिया।

26 जून, शनिवार 2021

करनाल (सिटी मीडिया) तीनों कृषि कानून रद्द कराने की मांग को लेकर भाजपा नेताओं को लगातार किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को करनाल और कैथल में भाजपा के मंत्री-सांसद के खिलाफ नारेबाजी की गई। करनाल में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर कष्ट निवारण समिति की बैठक में पहुंचे थे। हालांकि पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करते हुए कार्यक्रम स्थल की 200 मीटर की परिधि में सख्त घेराबंदी रखी।
मंत्री शिकायतें सुन रहे थे और बाहर पुलिस नाके पर किसानों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान 4 किसानों को पुलिस ने 2 घंटे तक हिरासत में रखा और मंत्री के जाने के बाद छोड़ दिया गया। कैथल में आरकेएसडी कॉलेज में आपातकाल के विरोध में भाजपा द्वारा शुक्रवार को काला दिवस मनाया गया, लेकिन किसानों को सांसद नायब सैनी के आने का पता चला तो विरोध करने पहुंच गए।

किसानों ने नारेबाजी कर हंगामा कर दिया। वहीं, कैथल में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा को ग्रीवांस कमेटी की बैठक में आना था। किसानों ने विरोध का पहले से ऐलान कर रखा था। वे किसी कारणवश बैठक में नहीं पहुंच पाए तो किसान भी नहीं गए।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here